आखिर क्यों कुछ लोगो के लिए New Year, Happy नही होता।

हम सभी को नए साल का बेसबरी से इंतज़ार रहता है। हर कोई कुछ दिन पहले ही नए साल को Celebrate करने के लिए बड़ी सी योजना तैयार  कर लेते है। कुछ लोग New Year अपने दोस्तों के साथ मानते है तो कुछ लोग अपने परिवार के साथ ख़ुशी मानते है।  कुछ लोग तो New Year को और बेहतर बनाने के लिए बाहर घूमने की योजना बनाते है। 
लेकिन हम में से कुछ लोग ऐसे भी है जिनको नए साल के नाम से ख़ौफ़ लगता है। वो लोग जो कभी नही चाहते की New Year आये। उनके पीछे बहुत ही खोफनाक सा सच छुपा रहता है। जिससे वो बहुत डरते है। 




तो आइये उन लोगो की कहानियों को जानते है। जिनका New Year Happy नही होता। 


#1 अमेरिका  का एक ऐसा परिवार जिसने  new year  पर अपने बच्चो को खो दिया।   Devid के परिवार ने बीते 2 साल में 31 दिसम्बर की रात को अपने दोनों बच्चो को खो दिया। पहले साल में उन्होंने अपनीसाल की बेटी को खो दिया था। और उसके बाद वाले साल में 3 साल के बेटे को खो दिया था। ताज्जुब की बात तो ये ही दोनों बच्चो की मौत एक ही दिन और एक ही समय हुई थी। बस फर्क 1 साल का ही था। अब उनके घर में एक और बच्चा है जिसकी उम्रसाल है। और new year भी आने वाला है। वो परिवार बस यही प्रार्थना कर रहा है की इस साल कुछ ऐसा हो। 

#2 Lia, Australia में रहने वाली एक ऐसी लड़की जिसका कोई भी New Year happy  नही होगा इस लड़की ने 2014 में New Year वाली रात को ही अपने परिवार को खो दिया था। Lia  अपने पुरे परिवार के साथ मिल कर new year  की Party बना रही थी। तब अचानक उसके घर में आग लग गई जिसमे वो और उसके भाई के अलावा कोई बच सका। अब वो हर नए साल के दिन बस यही प्रार्थना करती है की ऐसा किसी और के साथ  हो। 

#3 अधिकतर लोग नए साल को अपने Boyfriend या Girlfriend  के साथ मानते है। पर एक लड़की जिसको   उसके Boyfriend ने New Year के दिन chod  दिया था क्योकि उसको कोई अच्छी  लड़की मिल गई थी। वो लड़की उस लड़के से बहुत ज्यादा मोहब्बत करती  थी। लेकिन उसने उसे use करके छोड़ दिया था। 

#4 एक परिवार जिसने New Year के दिन अपने बेटे को खो दिया था। उनका बेटा Joy अपने दोस्तों के साथ party मानाने गया था। पर कुछ दोस्तों ने उसको शराब का नाम ले कर उसे जहर पिला दिया जिससे उसकी मौत हो गई। आज वो परिवार new  year की ख़ुशी की जगह अपने बच्चे की याद करते है। 

#5 कुछ ऐसे बच्चे जिनका New Year हर दिन की तरह आम होता है। वो बच्चे जिनके सर से माँ बाप का साया उठ जाता है। और कुछ वो जो सड़को पर रहते है। वो भी तरसते  है new year  को happy  करने के लिए। 

हम सब नए साल के लिए बहुत कुछ सोचते है ताकि अपने New Year को यादगार  बना सके। एक छोटी से गलती के कारण सारी  जिंदगी हमे अफ़सोस रह जाता है। तो क्यों इस नए साल को हम किसी की जिंदगी में खुशिया भर दे।  और उनका New Year ,happy बनाये। 


Contact Us

Name

Email *

Message *