रेप करने की सबसे प्यारी सजा

रेप करने की सबसे प्यारी सजा

आज की बात उन महान लोगो के लिए है  जो बलात्कार जैसी घटनाओं  को अंजाम देते है। जिनके लिए Women Safety, Women Empowerment, Stop Rape जैसे शब्द बहुत छोटे है, ये शब्द तो उनको नजर भी नही आते। क्योकि उन लोगो के लिए तो Rape एक बहुत ही प्यारा शब्द होता है जिसको अंजाम देने के बाद वो खुद को महान समझने लगते है। उनकी नजर में वो जो भी करते है वो सब सही है। और न ही उनको किसी का डर है। अगर Rape करना इतना अच्छा है इतना प्यारा है तो उसकी सजा भी बहुत प्यारी और अच्छी होगी। कही सुना था की "अच्छे काम का नतीजा भी अच्छा होता है।" तो क्यों न आज ये देखे की Rape करने के नतीजे कैसे है। 

कही सुना है की ये सजाएं कही हद तक सच भी साबित हुई है। और ये इतनी प्यारी है की आप भी हैरान हो जायेंगे। 

#1 अन्धाताम्त्र्स्म(आँखें निकाल लेना)

ये सजा उन लोगो के लिए होती है जो लड़कियों को गन्दी नजरो से देखते है, या जिनकी पत्नी होने के बाद भी किसी और लड़की पर बुरी नजर डालते है। इस तरह की सजा में इंसान के हाथ बांध कर उसकी आँखे निकाल ली जाती है। और उसके बाद उसको तड़पने के लिए छोड़ दिया जाता है। मेरे ख्याल से इससे अच्छी और प्यारी सजा हो ही नही सकती उन लोगो के लिए जो अपना मन भरने के लिए लड़कियों पर बुरी नजर डालते है। 


#2 रौरवम (साँपो के बीच छोडना)


ये सजा उन लोगो के लिए है जो किसी को शारीरिक पीड़ा देते है। और शारीरिक पीड़ा के बाद खुद मजे से रहते है। ये सजा उन बलात्कारियो के लिए है जो अपने फायदे के लिए किसी को भी बहुत चोट पहुँचाते है। ऐसे लोगो को साँपो के बीच फेंक दिया जाता है। और उनको तड़पने के लिए छोड़ दिया जाता है। 

#3 सुकरामुखम(यातना और कुचलना)

जो लोग लड़कियों को अपने पैरो तले कुचलते है जो उनको अपनी पैर की जूती समझते है उनके लिए ये सजा बहुत ही सही है। जिसमे ऐसे लोगो के कपडे उतार  कर उनको जानवरों के नीचे फेंक कर कुचलवाया जाता है। और इतनी पीड़ा दी जाती है जिसकी कोई हद नही है। 


#4 साल्मली(मुँह के अंदर कठोर या गर्म पदार्थ)


जो लोग महिलाओं के साथ जोर- जबरजस्ती करते है, महिलाओं को सताते है  और जबरजस्ती शारीरक सम्बन्ध बनाने की कोशिश करते है। उनके शरीर में गर्म, कठोर वस्तु को लेकर उसके मुँह के अंदर डाला जाता है। 

#5 सुलाप्रोतम(त्रिशूल से यातना देना)


वो लोग जो बलात्कार को अंजाम देने के बाद पीड़िता  को मारने के लिए छोड़ देते है और वो लोग जो उसकी मदद तक नही करते है उन लोगो के लिए ये सजा बहुत सही है इस में उसे भूखा- प्यासा रखकर, त्रिशूल से काटकर पक्षियों के बिच फेंक देते हैं। 





"बलात्कार" ये शब्द तो हर किसी के लिए नया नही है, हर रोज Rape से जुडी कई न्यूज़ हमको सुनने को मिलती है। अब तो हमको आदत सी हो गई है इन सबकी। जब तक बलातकार से जुडी एक-दो खबरें सुन नही लेते तब तक मजा नही आता...... है ना......... सही कहा ना मैने। क्योकि अब तो किसी को कोई फर्क भी नही पड़ता किसी के साथ क्या हो रहा है, किस की गलती है, क्या गलत है इससे अब किसी को मतलब भी क्या। आपके सामने ही लड़कियों को हर कोई छेड़ जाता है पर आपको क्या फर्क पड़ता है इससे आप तो बस गालियां दे कर निकल जाते है। कल भी यही होता आया है और आगये भी यही होता आएगा। पर उसके बाद ये सब भुगतने के लिए तैयार रहना 

Tags:- Hindi Article, Stop Rape Parts, Women Empowerment, Women Safety Tips, No Means No  

Comments

Popular posts from this blog

Ego और Attitude: क्या से क्या बना देते है ये 2 शब्द आप को?

Emily Rose- Anneliese Michel की एक सच्ची कहानी