Garuda Purana Punishments In Hindi | गरुड़ पुराण के अनुसार बलात्कार की सजाएं

Garuda Purana Punishments In Hindi | गरुड़ पुराण के अनुसार बलात्कार की सजाएं

 गरुड़ पुराण के अनुसार बलात्कार की सजाएं
Punishment For Rape According To Garuda Purana In Hindi

आज की बात उन महान लोगो के लिए है  जो बलात्कार जैसी घटनाओं  को अंजाम देते है। जिनके लिए Women Safety, Women Empowerment, Stop Rape जैसे शब्द बहुत छोटे है, ये शब्द तो उनको नजर भी नही आते। क्योकि उन लोगो के लिए तो Rape एक बहुत ही प्यारा शब्द होता है जिसको अंजाम देने के बाद वो खुद को महान समझने लगते है। उनकी नजर में वो जो भी करते है वो सब सही है। और न ही उनको किसी का डर है। अगर Rape करना इतना अच्छा है इतना प्यारा है तो उसकी सजा भी बहुत प्यारी और अच्छी होगी। कही सुना था की "अच्छे काम का नतीजा भी अच्छा होता है।" तो क्यों न आज ये देखे की Rape करने के नतीजे कैसे है।

कही सुना है की ये सजाएं कही हद तक सच भी साबित हुई है। और ये इतनी प्यारी है की आप भी हैरान हो जायेंगे। गरुड़ पुराण के अनुसार RAPE  की सजाये Garuda Purana In Hindi  




Garuda Purana Punishments List In Hindi

#1 अन्धाताम्त्र्स्म(आँखें निकाल लेना)

Punishment For Rape ये सजा उन लोगो के लिए होती है जो लड़कियों को गन्दी नजरो से देखते है, या जिनकी पत्नी होने के बाद भी किसी और लड़की पर बुरी नजर डालते है। इस तरह की सजा में इंसान के हाथ बांध कर उसकी आँखे निकाल ली जाती है। और उसके बाद उसको तड़पने के लिए छोड़ दिया जाता है। मेरे ख्याल से इससे अच्छी और प्यारी सजा हो ही नही सकती उन लोगो के लिए जो अपना मन भरने के लिए लड़कियों पर बुरी नजर डालते है।

#2 रौरवम (साँपो के बीच छोडना)

 Punishment For Rape ये सजा उन लोगो के लिए है जो किसी को शारीरिक पीड़ा देते है। और शारीरिक पीड़ा के बाद खुद मजे से रहते है। ये सजा उन बलात्कारियो के लिए है जो अपने फायदे के लिए किसी को भी बहुत चोट पहुँचाते है। ऐसे लोगो को साँपो के बीच फेंक दिया जाता है। और उनको तड़पने के लिए छोड़ दिया जाता है।

#3 सुकरामुखम(यातना और कुचलना)

Garuda Purana Punishments In Hindi | गरुड़ पुराण के अनुसार बलात्कार की सजाएं

Punishment For Rape जो लोग लड़कियों को अपने पैरो तले कुचलते है जो उनको अपनी पैर की जूती समझते है उनके लिए ये सजा बहुत ही सही है। जिसमे ऐसे लोगो के कपडे उतार  कर उनको जानवरों के नीचे फेंक कर कुचलवाया जाता है। और इतनी पीड़ा दी जाती है जिसकी कोई हद नही है।

#4 साल्मली(मुँह के अंदर कठोर या गर्म पदार्थ)

Punishment For Rape जो लोग महिलाओं के साथ जोर- जबरजस्ती करते है, महिलाओं को सताते है  और जबरजस्ती शारीरक सम्बन्ध बनाने की कोशिश करते है। उनके शरीर में गर्म, कठोर वस्तु को लेकर उसके मुँह के अंदर डाला जाता है।

Garuda Purana Punishments In Hindi | गरुड़ पुराण के अनुसार बलात्कार की सजाएं

#5 सुलाप्रोतम(त्रिशूल से यातना देना)

Punishment For Rape वो लोग जो बलात्कार को अंजाम देने के बाद पीड़िता  को मारने के लिए छोड़ देते है और वो लोग जो उसकी मदद तक नही करते है उन लोगो के लिए ये सजा बहुत सही है इस में उसे भूखा- प्यासा रखकर, त्रिशूल से काटकर पक्षियों के बिच फेंक देते हैं।


"बलात्कार" ये शब्द तो हर किसी के लिए नया नही है, हर रोज Rape से जुडी कई न्यूज़ हमको सुनने को मिलती है। अब तो हमको आदत सी हो गई है इन सबकी। जब तक बलातकार से जुडी एक-दो खबरें सुन नही लेते तब तक मजा नही आता...... है ना......... सही कहा ना मैने। क्योकि अब तो किसी को कोई फर्क भी नही पड़ता किसी के साथ क्या हो रहा है, किस की गलती है, क्या गलत है इससे अब किसी को मतलब भी क्या। आपके सामने ही लड़कियों को हर कोई छेड़ जाता है पर आपको क्या फर्क पड़ता है इससे आप तो बस गालियां दे कर निकल जाते है। कल भी यही होता आया है और आगे भी यही होता रहेगा। पर उसके बाद ये सब भुगतने के लिए तैयार रहना.........Garuda Purana Punishment In Hindi 

" आप क्या सोचते है इन सब  सजाओ के बारे में हमें COMMENT करके जरूर बताये "

Read More:-


Tags:-Garuda Purana In Hindi, Punishment For Rape, Garuda Purana In Hindi Punishments In Hindi, Garuda Purana Punishments List In Hindi, Garuda Purana Punishment In Hindi 

Post a Comment

0 Comments

© 2019 All Rights Reserved By Prakshal Softnet