The Law Of Attraction In Hindi And How It Works

The Law Of Attraction In Hindi And How It Works

The Law Of Attraction In Hindi And How It Works
 सोचते रहे, क्योकि सोच बनती है हकीक़त 
Law Of Attraction Meaning In Hindi दोस्तों आपने “Om Shanti Om Movie” का ये Dialogue “अगर किसी चीज़ को दिल से चाहो तो सारी कायनात उसे तुम से मिलाने में लग जाती है” ज़रूर सुना होगा। इसी को सिद्धांत के रूप में The Law Of Attraction कहा जाता है। ये वो सिद्धांत है जो कहता है कि आपकी सोच हकीकत बनती है।


The Law Of Attraction In Hindi And How It Works

Law Of Attraction By Rhonda Byrne In Hindi

शायद सुनने में अजीब लगे पर ये एक सार्वभौमिक सत्य है। यानि हम अपनी सोच के दम पर जो चाहे वो बन सकते हैं। और ये कोई नयी खोज नहीं है भगवान् बुद्ध ने भी कहा है “हम जो कुछ भी हैं वो हमने आज तक क्या सोचा इस बात का परिणाम है।” स्वामी विवेकानंद ने भी यही बात इन शब्दों में कही है “हम वो हैं जो हमें हमारी सोच ने बनाया है”, इसलिए इस बात का धयान रखिये कि आप क्या सोचते है। शब्द गौण है। विचार रहते है, वे दूर तक यात्रा करते है। The Law Of Attraction को अच्छे से जानने और समझने के लिए Rhonda Byrne की किताब रहस्य "Rahasya The Secrete" अवश्य पढ़े।

The Law Of Attraction In Hindi And How It Works

What Is Law Of Attraction And How It Works

The Law Of Attraction या आकर्षण का सिद्धांत यह कहता है कि आप अपने जीवन में उस चीज को आकर्षित करते है, जिसके बारे में आप सोचते है। आपकी प्रबल सोच हकीक़त बनने का कोई ना कोई रास्ता निकाल लेती है। लेकिन Law Of Attraction कुछ ऐसे प्रश्नों को जन्म देता है जिसके उत्तर आसान नहीं है। पर मेरा मानना है कि परेशानी Law Of Attraction कि वजह से नहीं है बल्कि इससे है, कि Law Of Attraction को वास्तविकता में कैसे Apply करते हैं।




Law Of Attraction Kya Hota Hai? And How It Works

यहाँ ऐसे ही कुछ Problematic Questions दिए गए हैं। #1 क्या होता है जब लोगों की Intention (इरादा,सोच,विचार,उद्देश्य) Conflict करती है, जैसे कि दो लोग एक ही Promotion के बारे में सोचते है, जबकि एक ही जगह खाली है ? #2 क्या छोटे बच्चों, या जानवरों की भी Intentions काम करती है। #3 अगर किसी बच्चे के साथ दुष्कर्म होता है तो क्या इसका मतलब है, कि उसने ऐसा इरादा किया था ? #4 अगर मैं अपनी Relation अच्छा करना चाहता हूँ लेकिन मेरी सोच इसपर ध्यान नहीं देती, तो क्या होगा?

The Law Of Attraction In Hindi And How It Works

Power Of Attraction In Hindi

ये प्रश्न Power of Attraction की Possibility को कमज़ोर बनाते है। कभी – कभार Law Of Attraction में विश्वास करने वाले लोग इसे Justify करने के लिए कुछ ज्यादा ही आगे बढ़ जाते हैं।

Law Of Attraction Meaning In Hindi

अगर आप किसी चीज के बारे में बिलकुल ही सोचना छोड़ देंगे तो क्या वो गायब हो जाएगी? हाँ Technically वो गायब हो जाएगी लेकिन Practically आप जिस चीज को Create कर चुके हैं उसे Uncreate/Delete करना लगभग असंभव है। आप उन्ही समस्यों पर Focus कर के उन्हें बढाते जायेंगे। पर जब आप अभी जो कुछ भी वास्तविकता में अनुभव कर रहे है। उसके लिए खुद को 100 % Responsible मानेंगे तो आप में वो शक्ति आ जाएगी जिससे आप अपने विचारों को बदलकर अपनी वास्तविकता को बदल सकते है।  

You May Also Like:-
Tags: - The Law Of Attraction In Hindi, Power Of Attraction In Hindi, Law Of Attraction Kya Hota Hai, Law Of Attraction Meaning In Hindi

Post a Comment

0 Comments

© 2019 All Rights Reserved By Prakshal Softnet