A short story on a sharp-witted crow

कैसे रोके खुद को किसी का Rape करने से


लड़कियों को समझाया जाता है की-


       #1  अकेले बहार नही जाना 
       #2  अनजान लोगों से बात नही करना 
       #3  जीन्स-टॉप नही पहनना 
       #4  रात होने से पहले घर आना 
       #5  शराब नही पीना 
       #6  अपने साथ चाकू या कुछ नुकीला जरूर रखना 
       #7  कुछ की रक्षा खुद ही करो 
       #8  Self-defense बनो 
       #9  To Be Continued.......  

हर बात लड़कियों पर ही लागु होती है, लड़को पर नही। क्यों हर बार लड़कियों को ही कहा जाता है? 
क्या कभी किसी ने सोचा है की अगर आदमी खुद ही अपने आप को Rape करने से रोक ले तो लड़कियों को कुछ भी समझने की जरूरत नही रहेगी। 


अगर आदमी खुद ही इस बात को समझ ले की में अपने आप को कैसे रोकू एक राक्षस बनने से तो, बताईये कितना वक्त लगेगा Rape को जड़ से ख़त्म करने में।

लड़कियों को समझने का वक्त गया आप जरुरत है की अब देश की सोच बदली जाये और सोच बदलने के लिए जरुरी है की आदमी खुद को बदले। आप भी अपने आप को किसी का Rape करने से रोक सकते है। जिसके लिए कुछ ऐसे खास उपाय है जो आपकी मदद करेंगे। 


#1 माँ-बहन/पुलिस को Phone लगाए 

अगर आपके सामने से कोई लड़की गुजरती है  उसको घूरते है या कोई न कोई गन्दा सा शब्द बोल कर निकल जाते है। और अगर आपको मन करे की आप उसका Rape कर दे तो आप अपने आप को संतुष्ट  कर सकते है। तो उस वक्त आप अपनी माँ- बहन को Phone लगा कर बार करे, और तब तक करे जब तक आपका मन उस रस्ते से हट नही जाता। अगर लड़के की कोई बहन या माँ नही है तो वो किसी समझदार या पुलिस की मदद ले सकता है आप उनको फ़ोन लगा कर बता अपनी समस्या बता सकते हो। जिससे ये होगा की आपका मन उस जगह से हट जायेगा और किसी की जिंदगी बच सकती है।


#2 संभल  कर  शराब पीये 

लड़को की आदत है की शराब पी कर कर बाहर घूमने की और लड़कियों को परेशान करने की, ऐसे में लड़के अपनी मर्यादा भूल जाते है, अगर आपके साथ भी ऐसा है  तो जरुरी है की आप खुद को ऐसा करने से रोके उसके लिए ये जरुरी नही है की आप शराब न पीए। आपको शराब पीना है तो पीए लेकिन ज्यादा शराब पीने के बाद कही बाहर न निकले या तो खुद को एक कमरे में बंद कर ले। या कुछ दोस्तों के साथ बैठ कर बाते करे, और अगर बाहर जाना है तो उस वक्त उतना ही पीये  जिससे आप अपने आप को संभाल सके।  

#3 Red Light Area


अगर आपका बहुत ज्यादा मन करता है  की आप किसी का rape करे, अगर आप खुद को संभाल  नही पा रहे उस वक्त आप Red Light Area जैसी जगह कतई न जाये।  इन सब जगहों पर जाने से Human Trafficking को बढ़ावा मिलता है। ये सब जगहों पर जाने से आप इन सबके आदि बन जाते है। और महिलाओं को नीचा समझने लगते है। जब तक आपके आस पास का माहौल अच्छा नही होगा तब तक अपने आप को नही सुधार पाएंगे।



#4 Doctor की मदद ले 


अगर आपके साथ ये परेशानी है की आप किसी भी लड़की को देख कर खुद को रोक नही पाते तो  आप जल्द ही किसी अच्छे डॉक्टर जैसे किसी Sexologists  से अपना इलाज करवा सकते है।




#5 B-Grade फिल्मो को कहे न

जहाँ तक हो सके B-Grade फिल्म देखने से बचे, ये सब फिल्मो से प्रेरित हो कर आप खुद को वैसा बना लेते है। तो अच्छा होगा की होगा की आप इन सब से बचे रहे और जहा तक हो सके अपने दोस्तों के साथ Rape के बारे में बात करे और उसको रोकने के लिए उपाय पूछे अगर  आपकी सोच अच्छी  रहेगी तो आप उस रास्ते जायेंगे ही नही।


#6 भागते रहे

आदमी Rape को एक मजा समझते है उनको लगता है ये सब करने से उनको मजा आएगा तो उसी वक्त आप भागने लगे और तब तक भागे जब तक सारी Rape से जुडी साडी बाते निकल नही जाती या आप बुरी तरह थक नही जाते।

एक बार आप ये सब करे जरूर देखे। कोई भी एक राक्षस नही बनना चाहता,  अगर ये सब बाते आप मानने लगेंगे तो आप किसी और की जिंदगी नही बल्कि खुद की जिंदगी बचा सकते है।

Tags :- Article In Hindi, Stop Rape, My Story, Story-Online, Facts About Life, Women Safety, Incredible  

Contact Us

Name

Email *

Message *